हिंदी साहित्य मंडल का उदघाटन


lशनिवार दिनांक २३ जुलाई २०११ की दोपहर महाविद्यालय पुस्तकालय कक्ष में हिंदी साहित्य  मंडल का उदघाटन कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में अध्यक्ष के रूप में महारष्ट्र राज्य हिंदी साहित्य अकादमी के अध्यक्ष श्री नंदकिशोर नौटियाल जी उपस्थित थे . प्रमुख वक्ता के रूप में जाने-माने साहित्यकार श्री आलोक भट्टाचार्य जी उपस्थित थे. मशहूर सिने अभिनेता श्री सुनील पाठक साँवरा भी इस कार्यक्रम में शामिल थे. 

     कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन और माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ हुई . महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ.अनीता मन्ना एवं संयुक्त सचिव श्री ॐ प्रकाश मुन्ना पाण्डेय जी ने सभी अतिथियों का स्वागत शाल,श्रीफल,पुष्पगुच्छ और स्मृति चिन्ह देकर किया. प्राचार्य डॉ.अनीता मन्ना जी ने स्वागत भाषण दिया .श्री ॐ प्रकाश मुन्ना पाण्डेय जी ने अपनी संस्था " U.B.S. EDUCATIONAL AND RESEARCH INSTITUTE "की तरफ से नौटियाल जी को पत्रकारिता भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया. 

               श्री आलोक भट्टाचार्य जी ने कविता की रचना पद्धति पर विस्तार से बात की और विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया. सुनील पाठक सावरा जी ने अपनी हास्य-व्यंग्य कविताओं के माध्यम से सभी का दिल जीत लिया. पूरे कार्यक्रम का सफल संचालन श्री महेश तर्माड़े सर ने किया. नौटियाल जी ने अपने भाषण में हिंदी विभाग की गतिविधियों की जम कर तारीफ़ की . अंत में हिंदी विभाग के प्रभारी डॉ. मनीष कुमार मिश्र  जी ने सभी के प्रति आभार ज्ञापित किया और अध्यक्ष की अनुमति से कार्यक्रम समाप्ति की घोषणा की .
         इस तरह महाविद्यालय के हिंदी विभाग द्वारा हिंदी साहित्य मंडल का उदघाटन कार्यक्रम संपन्न हुआ . 













































Comments